– शशिकांत सिंह

Durga Prasad, Adishakti

भोजपुरी सिनेमा जगत मेंआदि शक्ति इंटरटेनमेंट का कोई जवाब नहीं. हमेशा सबसे ज़्यादा फिल्में बनानेवाली इस कंपनी के सामने तो क्या दूर-दूर तक कोई भी भोजपुरी की फिल्म निर्माण कंपनी नहीं टिकती. बीते साल आदिशक्ति इंटरटेनमेंट ने जहां ‘मर्द नम्बर वन’, ‘गुंडईराज’, ‘दिलजले’, ‘दुश्मनी’, ‘बारूद’ तथा ‘पियवा बड़ा सतावेला’ सहित कुल सात फिल्में भोजपुरिया दर्शकों के समक्ष रखा और ये सभी फिल्में सुपर डुपर हिट रहीं. वहीं इस साल जनवरी 2012 में पहले माह में ही आदिशक्ति इंटरटेनमेंट की 12 फिल्में फ्लोर पर है जिनमें ‘सपूत’, ‘रानी चलल ससुराल’, ‘जानवर’, ‘खुद्दार’, ‘जान तेरे नाम’ तथा ‘धड़केला तोहरे नामे करेजवा’ प्रमुख हैं.

आदिशक्ति इंटरटेनमेंट के दुर्गा प्रसाद भोजपुरी वर्ल्ड के एक मात्र ऐसे फिल्म निर्माता तथा प्रस्तुतकर्ता हैं जिन्हे सिनेमा की मेकिंग से लेकर कैमरे के लेंस तक की जानकारी है. दुर्गा प्रसाद मजुमदार कहते हैं, “मैं बनारस का हूं, भोजपुरी से मुझे प्यार है इसीलिए मैं भोजपुरी फिल्में बनाता तथा प्रस्तुत करता हूं. आदिशक्ति इंटरटेनमेंट का मकसद साफ है भोजपुरी फिल्मों के ज़रिये दर्शकों का मनोरंजन किया जाए”.

हाल ही में आदिशक्ति इंटरटेनमेंट की भोजपुरी फिल्म ‘धड़केला तोहरे नावे करेजवा’ का मुहूर्त एम. फोर यू स्टूडियो में हुआ तो दिग्गजों का जमावड़ा लगा. ज़ाहिर सी बात है सब जानते हैं कि आदिशक्ति इंटरटेनमेंट की यह फिल्म भी सफलता का नया रेकार्ड बनायेगी. इस फिल्म को निर्देर्शित कर रहे हैं दिनेश यादव. आदिशक्ति इंटरटेनमेंट भोजपुरी सिनेमा का एक ब्रांड बन चुका है. दर्शक भी जानते हैं कि आदिशक्ति की भोजपुरी फिल्म पूरे परिवार के साथ बैठकर देखी जा सकती है और यही वजह है कि दर्शकों की कसौटी पर आदिशक्ति इंटरटेनमेंट हमेशा खरी उतरी है. भोजपुरी सिनेमा में प्रयोगधर्मी माने जाने वाली आदिशक्ति का यह ग्राफ निश्चित ही और आगे बढ़ेगा यह भी तय है.

By Editor

कुछ त कहीं...

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.