हिंदी सिनेमा के सदाबहार अभिनेता देवानंद की लंदन में हार्ट अटैक मृत्यु हो जाने से बॉलीवुड के साथ ही उनके चाहनेवालों को जोर का झटका लगा है. भोजपुरी सिनेमा भी शॉक्ड है कि उसने अपना एक प्रशंसक खो दिया.

हिंदी सिनेमा के सदाबहार अभिनेता देव आनंद भी भोजपुरी सिनेमा की तरक्की से अचरज में थे. उम्र के इस पड़ाव में भी वे भोजपुरी सिनेमा को अचरज भरे निगाह से देखते थे. भोजपुरी फिल्मों के सुपर स्टर विनय आनंद ने पिछले दिनों देवानंद से मुलाकात की थी तो देव साहब ने विनय आनंद की ना सिर्फ पीठ थपथपाई थी बल्कि कहा कि भोजपुरी सिनेमा ने काफी कम समय में नई ऊंचाई पायी है. देवानंद ने इस अवसर पर विनय आनंद से उनके मामा गोविंदा के बारे में तो पूछा ही साथ ही भोजपुरी फिल्मों के मेगा स्टार मनोज तिवारी के बारे में भी पूछा था. उन्होंने विनय आनंद को भरोसा दिया था कि हम जल्द ही साथ में काम करेंगे.

जब विनय आनंद ने उनसे पूछा था कि आप भोजपुरी फिल्में क्यों नहीं बनाते तो वे मुस्कुरा कर रह गये थे. देव आनंद से इस मुलाकात को विनय आनंद यादगार बताते हैं वे कहते हैं देव साहब से मिलना हर किसी का सपना होता था. मैं खुशनसीब हूं कि मैंने उनके साथ काम किया था.

देवानंद साहब की अचानक हुई इस मृत्यु से भोजपुरी सिनेमा जगत भी स्तब्ध है और शोक की एक लहर दौड़ गई है.


(स्रोत – शशिकान्त सिंह, रंजन सिन्हा)

Advertisements