मंतोष फिल्म प्रोडक्शन के बैनर तले बनी फिल्म ‘प्रीत ना जाने कवनो रीत’ को सेंसर बोर्ड ने बिना किसी कट के ‘यू’ क्लियर सर्टीफिकेट देते हुए फिल्म की काफी सराहना की है. भोजपुरी सिनेमा के इतिहास में यह अविश्वसनीय बात तो नहीं है परंतु एक अच्छी शुरूआत तो हुई है, जो एक साफ-सुथरी संपूर्ण पारिवारिक फिल्म का निर्माण किया गया है. सभ्य समाज में भोजपुरी फिल्म का नाम सुनते ही लोग नाक-भौं सिकोड़ने लगते हैं, मगर अब इस फिल्म को देखकर सभी दिल व दिमाग से देखने का नजरिया बदल जायेगा, क्योंकि यह फिल्म पारिवारिक एवं सामाजिक स्तर पर मनोरंजनपूर्ण उत्तरप्रदेश व बिहार के सभी सिनेमाघरों में एक साथ शीघ्र ही प्रदर्शित की जा रही है.

फिल्म के निर्माता-निर्देशक मंतोष पंडित के अनुसार फिल्म की कहानी के साथ ही साथ संगीतकार नूतन-पंकज का संगीत भी बहुत ही कर्णप्रिय है. फिल्म के सभी गीत दिल को छू जायेंगे और हर कोई बार-बार सुनना व देखना चाहेगा.

फिल्म के निर्माता-निर्देशक मंतोष पंडित, सह निर्माता रामेश्वर पंडित, लेखक विनय कुमार ‘विमल’, गीत आर के हरियाणवी, अरूण तिवारी, विनय कुमार विमल, संगीत नूतन पंकज, छायांकन ऋषि राज भाटिया, मारधाड़ जान, रंजन सिंह, नृत्य आर्यन, रंजन सिंह, और संकलन शंकर के पाण्डे का है.

मुख्य कलाकार मंतोष पंडित, स्वीटी मिश्रा, अमरीश त्रिपाठी, आकृति सिंह, राम कृपाल चौबे, पूजा वर्मा और रंजित सिंह सह कलाकार रोहित सिंह, जान, डी. सी. तिवारी, समीर, राजकुमार साहनी, बबलू तिवारी और हेमंत हैं.


(स्रोत – रामचंद्र कुंदन)

Advertisements