रिंकू घोष बनी लेडी सिंघम

– शशिकांत सिंह

भोजपुरी वर्ल्ड की अवार्ड विनिंग एक्ट्रेस रिंकू घोष ने हमेशा अपनी भूमिका से भोजपुरी सिनेमा में जान फूंका है. हर तरीके की भूमिका में पारंगत रिंकू घोष लंबे अर्से बाद फायर ब्रांड एक्शन करती नजर आयेंगी. वे ‘धनिया के थाना’ में सिंघम स्टाईल की लेडी पुलिस आफिसर बनी नजर आनेवाली हैं. माना जा रहा है कि रिंकू घोष की यह भूमिका उनकी परंपरागत भूमिका के फ्रेम को तोड़ेगी. रिंकू घोष का इमोशनल रोल में कोई जवाब नहीं. उन्होंने ‘बलिदान’ तथा ‘बिदाई’ जैसी सफल फिल्में देकर भोजपुरी वर्ल्ड को नयी ऊंचाई तक पहुंचाया तो पिछले साल प्रदर्शित उनकी फिल्म ‘केहू हमसे जीत ना पाई’ में उनके बोल्ड एवं बिंदास रोल ने लोगों को चौंकाया भी. इस ग्लैमरस रोल ने रिंकू घोष को खूब चर्चा दिया.

हर तरीके की भूमिका में माहिर रिंकू घोष ने लंबे अर्से बाद एक्शन किया ‘धनिया के थाना’ के लिए. इसके पहले रिंकू घोष ने जब अपनी फिल्म ‘सुहाग’ में एक्शन किया तो नायिकाओं के लिए भोजपुरी फिल्मों में एक्शन करने का दरवाजा खुला. ‘सुहाग’ में रिंकू घोष का एक्शन देखकर हर किसी ने दांतो तले उंगली दबा लिया. ‘धनिया के थाना’ के लिए रिंकू घोष ने सिंघम स्टाइल का हैरत अंगेज एक्शन किया. इस एक्शन को फिल्म सिटी स्टूडियो में फिल्माया गया तो रिंकू घोष का एक्शन देख हर कोई दंग रह गया. पुलिस की रौबदार वर्दी में शर्ट से बाहर पिस्तौल और दुश्मनों के छक्के छुड़ाते रिंकू घोष ने इस सीन के लिए जमकर मेहनत किया.

रिंकू घोष कहती हैं ‘धनिया के थाना’ में मेरी भूमिका एकदम अलग है जो लोगों को चौंकायेगी. जब से रिंकू घोष ने अपनी परंपरागत इमेज को तोड़ा है भोजपुरी वर्ल्ड में उनके प्रति निर्माता-निर्देशकमों की जिज्ञासा भी बढ़ी है. माना जा रहा है कि रिंकू घोष की वर्दी वाला यह एक्शन जरूर एक इतिहास बनायेगा.