– शशिकान्त सिंह, रंजन सिन्हा

भोजपुरी फिल्मों के सुपर स्टार विनय आनंद का इस वर्ष भोजपुरिया पर्दे पर वर्ष 2012 में पूरी तरह कब्ज़ा होगा. विनय आनंद की इस साल एक दो नहीं बल्कि पूरी एक दर्जन फिल्में प्रदर्शित होंगी. इन फिल्मों में ‘हमरे नामे जिला हिलेला’, ‘एलान-ए-जंग’, ‘कजरा मोहब्बतवाला’, ‘तुलसी बिन सूना अंगनवा हमार’, ‘दामाद चाहीं फोकट में’, ‘दबंग दामाद’, ‘विनय भईया कईलस कमाल’, ‘गुलाब थियेटर’, ‘पागल प्रेमी’ और ‘चुनरी संभाल गोरी’ जैसी दस फिल्मों की शूटिंग भी विनय आनंद ने पूरी कर ली है जबकि उनकी फिल्म ‘काली’ तथा ‘दंगल’ फ्लोर पर है.

‘हमरे नामे जिला हिलेला’ तथा ‘एलान-ए-जंग’ भोजपुरी के साथ-साथ छत्तीसगढ़ी भाषा में भी बनी है. इन दोनों फिल्मों के निर्देशक हैं रवि सिन्हा. विनय आनन्द की एक फिल्म है ‘कजरा मोहब्बतवाला’ जिसका निर्माण किया है निर्माता एवं मुंबई के नंबर वन फिल्म वितरक हरीश जायसवाल ने. विनय आनन्द अपनी फिल्म ‘पागल प्रेमी’ की हाल ही में छत्तीसगढ़ में शूटिंग ख़त्म कर लौटे हैं. इसे पहले उन्होंने ‘गुलाब थियेटर’ की शूटिंग ख़त्म की. ‘पागल प्रेमी’ का निर्देशन किया है अजय कुमार ने जिनकी फिल्म ‘यादव पान भंडार’ भी इन दिनों हॉट केक बनी है. ‘गुलाब थियेटर’ का निर्देशन किया है कमर हाजपुरी ने. इसी तरह ‘दंगल’ का निर्देशन कर रहे हैं निर्देशक श्रीधर शेट्टी.

अपने व्यवहार से लोगों के दिलों में सीधे उतरनेवाले विनय आनंद में जरा भी घमण्ड नहीं है वे कभी भी किसी निर्माता और निर्देशक को परेशान नहीं करते. यही वजह है कि उन्हें हर निर्माता अपनी फिल्मों में दोहराता है. नर्म दिल वाले विनय आनंद अपनी इन फिल्मों को लेकर काफी उत्साह में हैं. वे कहते हैं बीते साल मैंने साल के आखिरी दिन भी काम किया और यही कारण है कि मेरी वर्ष 2012 में एक से बढ़कर कर एक बेहतरीन फिल्में दर्शकों के सामने होंगी. इन फिल्मों में जहां विनय आनंद का हैरत अंगेज एक्शन लोगों की सांस रोक देगा वहीं उनकी कॉमेडी लोगों को हंसा-हंसा कर लोट-पोट कर देगी.

Advertisements