हिन्दी सिनेमा के महानायक अमिताभ बच्चन और भोजपुरी सिनेमा के महानायक मनोज तिवारी की आवाज़ पहली बार एक साथ हनुमान चालीसा में सुनायी देगी। अमिताभ बच्चन और मनोज तिवारी के अलावा इस हनुमान चालीसा के एलबम में 20 गायकों ने एक साथ हनुमान चालीसा गाया है। पिछले दिनों बिग बी ने मनोज तिवारी की मौजूदगी में मुंबई में ‘हनुमान चालीसा’ को लांच किया। वीकोन म्यूजिक एण्ड इंटरटेनमेंट और ए.बी. कॉर्प लिमिटेड की पेशकश इस एलबम में बिग बी और मनोज तिवारी ने 20 गायकों के साथ ‘हनुमान चालीसा’ को गाया है।
ऐसा पहली बार हुआ है किसी एलबम में 21 गायकों ने एक साथ ‘हनुमान चालीसा’ को गाया है। इस एलबम में संगीत दिया है संगीतकार आदेश श्रीवास्तव ने और रिलीज किया है वीकोन म्यूजिक ने। वीकोन म्यूजिक के जे.के. श्रीवास्तव ने इसकी रचना की है और वी.के. श्रीवास्तव ने इसका निर्माण किया है।
सफेद रंग के कुर्ते पजामे में अमिताभ बच्चन और मनोज तिवारी हमेशा की तरह आकर्षक लग रहे थे। उनके साथ इस अवसर पर आदेश श्रीवास्तव, सूफी गायक हंसराज हंस व बाबुल सुप्रियो भी उपस्थित थे। शामक दावर के डांस ग्रुप ने इस अवसर पर परफार्म भी किया।
अमिताभ बच्चन के साथ हनुमान चालीसा गाने पर खुद मनोज तिवारी भी काफी उत्साह में हैं। वे कहते हैं हर मंगलवार और शनिवार को काशी में रहते हुए संकट मोचन मंदिर में हनुमान जी का दर्शन करने जाता था। आज हनुमान चालीसा गाना निश्चत ही मेरे लिए यह हनुमान जी की बहुत बड़ी दया है।


(स्रोत – शशिकान्त सिंह, रंजन सिन्हा)

Advertisements