अब सिंगर-एक्टर की सूची में नीरज राज का नाम भी शामिल हो गया है। भोजपुरी के स्थापित निर्माता-निर्देशक रमाकान्द प्रसाद की खोज नीरज राज ने पार्श्व गायक के रूप में भी अपना खाता खोल लिया है। नीरज का यह सपना पूरा हुआ फहीम खान की नयी फिल्म से जिसमें संगीत भी फहीम का ही है। पवन मिश्र के लिखे जिस गीत को नीरज ने आवाज़ दी है, उसका मुखड़ा है:
लिख दिहली तोहरे नमवा दिलवा के फाईल में
चलऽ हनीमून मनावल जाई इंग्लिश स्टाइल में

यह गाना हाल ही में आर्यन स्टूडियो (लोखंडवाला) में रिकार्ड किया गया। विराज भट्ट और प्रिया शर्मा की मुख्य जोड़ी वाली इस फिल्म में नीरज राज अभिनय भी कर रहे हैं और उनकी भूमिका एक हास्य कलाकार की है, जिसमें यह गाना भी उन पर ही फिल्माया जायेगा। निर्माता-निर्देशक एवं संगीतकार फहीम खान ने भी एक्टर से सिंगर बने नीरज की काफी तारीफ की हैं

नेपाली मूल के नीरज राज पौडेल को गाने का शौक भी है और ज्ञान भी। लेकिन न्यूयार्क में पढ़े-लिखे इस कलाकार को अभिनय से अधिक लगाव है। नीरज वैसे तो हर तरह की भूमिका करना चाहते हैं, लेकिन हास्य भूमिकाएं उन्हें अधिक रास आती हैं। पर, हास्य भूमिकाओं में भी कुछ नया चाहिए, जैसे प्रेम चोपड़ा करते थे। ‘दिलजले’ से अभिनय की शुरुआत करनेवाले नीरज ‘लड़ाई ल अंखियां…’ और ‘बारूद’ में भी अच्छी भूमिका थी। अभी प्रदर्शन को तैयार ‘खून पसीना’ में नीरज की बड़ी ही चुनौतीपूर्ण भूमिका है। इसके बाद जो फिल्में आयेंगी, उनमें ‘गोरिया के गोरे गोरे गाल’, ‘भोजपुरिया मजदूर’ और ‘जान तेरे नाम’ के नाम प्रमुख हैं।


(स्रोत – समरजीत)

Advertisements