नमस्ते बिहार का पटना में शानदार प्रमोशन

by | Mar 18, 2018 | 0 comments

पटना के होटल मौर्या में खचाखच मीडिया से भरे लुम्बिनी हॉल में पिछले दिनों  हिन्दी फिल्म “नमस्ते बिहार” का प्रोमोशन किया गया, जिसमें फिल्म के अभिनेता राजन कुमार, अभिनेत्री भूमिका कलिता, बिहार सरकार मे मंत्री कुमारी मंजू वर्मा, मुंगेर जदयू जिलाध्यक्ष राजेश कुशवाहा, जदयू के प्रदेश किसान प्रकोष्ठ अध्यक्ष सहित काफी कलाकार एवं गण्यमान्य लोग उपस्थित हुए.

बिहार की उर्वरक मिट्टी में पले बढ़े एक निडर और बेबाक नवयुवक डब्लू की कहानी है “नमस्ते बिहार”. डब्लू का किरदार फ़िल्म में अभिनेता राजन कुमार ने निभाया है.  डब्लू बड़ा प्रतिभाशाली और शार्प ज़ेहन का नौजवान है. कुछ सफेदपोश और दबंग टाइप के लोग उसे गुमराह करके क्राइम की दुनिया से जोड़ देते हैं. कहानी की दिलचस्पी यह है कि डब्ल्यू एक गुमराह युवक ज़रूर है, लेकिन उसके भी अपने उसूल हैं, अपने आदर्श हैं. गुंडागर्दी के क्षेत्र में रहते हुए भी उसकी अपनी कुछ क्वालिटी है. समाज मे लोग उसकी रेस्पेक्ट भी करते हैं. लेकिन खुद डब्लू रेशमी सिन्हा की बहुत इज़्ज़त करता है. रेशमी सिन्हा बिहार से प्यार करने वाली एक सच्ची पत्रकार है, जो बिहार में काम करने के इरादे से दिल्ली से बिहार आती हैं. वह “नमस्ते बिहार” नामक एक बेबाक अखबार की जर्नलिस्ट हैं और डब्लू उनकी लेखनी का दीवाना है.
स्कूलों के मिडडे मील के मामले में हो रहे भ्रष्टाचार को उजागर करते हुए सरकार की अच्छी पॉलिसी को इस फ़िल्म में दर्शाने की कोशिश की गई है. डब्लू सब कुछ बर्दाश्त कर सकता है लेकिन जब बात बिहार की अस्मिता की हो तो वह किसी भी खतरे को मोल लेने के लिए तैयार रहता है. फ़िल्म में ऐसी घटनाएं घटती है कि वह बिहार के दुश्मनों के लिए मोर्चा खोल देता है.  
क्या डब्लू अपने मिशन में कामयाब हो पाता है? क्या डब्लू और रेशमी की प्रेम कहानी अपने अंजाम तक पहुंचती है? इन सभी सवालों का जवाब जानने के लिए आपको देखनी होगी फ़िल्म “नमस्ते बिहार” जो पुरे भारतवर्ष के सिनेमाघरों में बहुत जल्द ही रिलीज़ होने वाली है.
एक्शन और इमोशन से भरपुर इस फ़िल्म में बिहार की शानदार लोकेशन्स देखने को मिलेगी. नालंदा, राजगीर और पटना सहित बिहार के कई स्थानों को लोग देखेंगे. इस फ़िल्म के द्वारा बिहार टूरिज़्म को भी बढ़ावा देने का प्रयास किया गया है.

बिहार/झारखण्ड के 80 प्रतिशत कलाकारों और टेक्नीशियन्स से सजी यह फ़िल्म बिहार के लोगों को झारखण्ड के फ्लेवर के साथ बिहारी होने का एहसास जगाएगी, वह गर्व से कहेंगे कि “हम बिहारी हैं”. बिहार वालों के प्रति कुछ नकारात्मक सोच रखने वालों के लिए भी यह फ़िल्म एक आईना दिखाने का काम करेगी. इस फ़िल्म का एक गीत बिहार एंथम है.

ओमकार फ़िल्म एंड टेलीविज़न प्रोडक्शन के बैनर तले बनी फ़िल्म-‘नमस्ते बिहार’ में राजन कुमार, नवोदित भूमिका कलिता, मनोज सिन्हा,मोनिका कान्ति, दिव्यांक दास,जीतेन्द्र सिंह,सुहेल राणा, प्रमोद निराला,राजेश कुशवाहा,हर्ष कुमार,नवीन वर्मा,परमानन्द कुमार,प्रीतम अधिकारी,मिथिलेश साहनी,ऋषा खान और पूर्व सी एम(बिहार) सतीश प्रसाद सिंह की मुख्य भूमिका है. यह फ़िल्म डॉ पवन अग्रवाल की नवीनतम प्रस्तुति के रूप में बहुत जल्द ही सिने दर्शकों तक पहुँचने वाली है. इस फ़िल्म के निर्देशक लक्ष्मण एस सिन्हा,पटकथाकार निहाल अहमद,कोरियोग्राफर गौरव कौशिक, छायाकार अनिल वाघेला और एडिटर नकुल के प्रसाद हैं. इस फ़िल्म के लिए राजेश मिश्रा,सतीश सिन्हा और संतोष पूरी के लिखे गीतों को अमन शलोक ने संगीतबद्ध किया है.


(समरजीत)

Loading

0 Comments

Submit a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

अँजोरिया के भामाशाह

अगर चाहत बानी कि अँजोरिया जीयत रहे आ मजबूती से खड़ा रह सके त कम से कम 11 रुपिया के सहयोग कर के एकरा के वित्तीय संसाधन उपलब्ध कराईं. यूपीआई पहचान हवे - सहयोग भेजला का बाद आपन एगो फोटो आ परिचय
anjoria@outlook.com
पर भेज दीं. सभकर नाम शामिल रही सूची में बाकिर सबले बड़का पाँच गो भामाशाहन के एहिजा पहिला पन्ना पर जगहा दीहल जाई.
अबहीं ले 13 गो भामाशाहन से कुल मिला के सात हजार तीन सौ अठासी रुपिया (7388/-) के सहयोग मिलल बा. सहजोग राशि आ तारीख का क्रम से पाँच गो सर्वश्रेष्ठ भामाशाह -
(1)
अनुपलब्ध
18 जून 2023
गुमनाम भाई जी,
सहयोग राशि - एगारह सौ रुपिया

(3)

24 जून 2023 दयाशंकर तिवारी जी,
सहयोग राशि - एगारह सौ एक रुपिया
(4)
18 जुलाई 2023
फ्रेंड्स कम्प्यूटर, बलिया
सहयोग राशि - एगारह सौ रुपिया
(7)
19 नवम्बर 2023
पाती प्रकाशन का ओर से, आकांक्षा द्विवेदी, मुम्बई
सहयोग राशि - एगारह सौ रुपिया

(11)
24 अप्रैल 2024
सौरभ पाण्डेय जी
सहयोग राशि - एगारह सौ रुपिया

पूरा सूची
एगो निहोरा बा कि जब सहयोग करीं त ओकर सूचना जरुर दे दीं. एही चलते तीन दिन बाद एकरा के जोड़नी ह जब खाता देखला पर पता चलल ह.

संस्तुति

हेल्थ इन्श्योरेंस करे वाला संस्था बहुते बाड़ी सँ बाकिर स्टार हेल्थ एह मामिला में लाजवाब बा, ई हम अपना निजी अनुभव से बतावतानी. अधिका जानकारी ला स्टार हेल्थ से संपर्क करीं.
शेयर ट्रेडिंग करे वालन खातिर सबले जरुरी साधन चार्ट खातिर ट्रेडिंगव्यू
शेयर में डे ट्रेडिंग करे वालन खातिर सबले बढ़िया ब्रोकर आदित्य बिरला मनी
हर शेेयर ट्रेेडर वणिक हैै - WANIK.IN

Categories

चुटपुटिहा

सुतला मे, जगला में, चेत में, अचेत में। बारी, फुलवारी में, चँवर, कुरखेत में। घूमे जाला कतहीं लवटि आवे सँझिया, चोरवा के मन बसे ककड़ी के खेत में। - संगीत सुभाष के ह्वाट्सअप से


अउरी पढ़ीं
Scroll Up