मनोज तिवारी का मलेशिया में हुआ सम्मान

ManojTiwari-Malaysiaमनोज तिवारी ने किया उत्तर और पूरब भारत का प्रतिनिधित्व

मलेशिया में भी लोगो को दिवाना बना गये मनोज तिवारी

भोजपुरी फिल्मों के मेगा स्टार और उत्तर पूर्व दिल्ली के भाजपा सांसद मनोज तिवारी मलेशिया के कुआलालंपुर में आयोजित साउथ इंडियन इंटरनेशनल मूवी अवार्ड्स (एसआईआईएम) के खास मेहमान बने। १२ और १३ सितंबर को आयोजित इस समारोह में मनोज तिवारी उत्तर पूर्व भारत का प्रतिनिधित्व कर रहे थे।

मनोज तिवारी का इस अवसर पर सम्मान भी किया गया और मनोज तिवारी ने भी हिन्दी सितारों, दक्षिण भारत के सितारों की मौजूदगी में अवार्ड दिए। इस समारोह में मनोज तिवारी के साथ साथ अभिनेता चिरंजिवी, निर्माता बोनी कपूर, अभिनेत्री श्रीदेवी, कन्नड़ स्टार पुनीत राजकुमार, नील नितीन मुकेश, असीन, श्रेया शरण, नीतू चंद्रा, हुमा कुरेशी और आफताब शिवदासानी सहित अविका गौर ने भी समा बांधा।

मनोज तिवारी ने जब माईक पकड़ा और लोगो की फरमाईश पर गाना शुरु किया तो मलेशिया में भी भारतीयों का सिर गर्व उंचा कर बैठे अपने गाने के जरिये। मनोज तिवारी उसे ना भुलने वाला स्मरण बताते हुये कहते हेैं कि 13 की शाम मैं उसमे उत्तर, पूरब भारत का प्रतिनिधित्व कर रहा था।मुझे सम्मानित होना था साथ ही अवार्ड भी देना था। मैं एक अवार्ड देने के लिए बुलाया गया तब तक सब सामान्य था। अवार्ड देने के बाद कुछ बोलने के आग्रह पर सामान्य संबोधन के बाद मैंने जैसे ही ये पंक्तियाँ गुन्गुनायीं “जहाँ गंगा यमुना कृष्ण और कावेरी गाती जाएँ… जहाँ उत्तर दक्षिण पूरब पश्चिम तक अमृत बर्षाएं.. जहाँ राग रंग और उत्सव का नित नित लगता है फेरा.. वो भारत देश है मेरा वो भारत देश है मेरा” पूरा सभागार भारत गौरव् से झूम उठा। चिरंजीवी भाई ने गले लगाया।

मनोज तिवारी कहते हैं, “सारे सभागार का भाव मेरे लिए अद्भुत रूप से बदल चुका था। पिछले 8 घंटे से साथ चल रहे मेरे दोस्त भी मुझे गौरव भाव से देख रहे थे।” अनजान लोग भी मनोज तिवारी को बधाईयाँ देकर जा रहे थे। कन्नड़ स्टार पुनीत राजकुमार, अभिनेत्री असिन अभिनेता नील नितिन मुकेश, साकिब, साबिर, अभिनेत्री हुमा खान, नीतू चंद्रा, विष्णु, विजय मंधानी, मूर्ति सब ने दिल से मनोज तिवारी को विश किया। अवार्ड के बाद वाली पार्टी में भी इसी गीत और उस माहौल की चर्चा रही। क्या तमिल क्या मलयाली क्या कन्नडा क्या तेलुगु, सब के दिलों में छा गया वो पल। आंखे भी भींगी राष्ट्रभाव से। और यह अचानक हो गया था। लगभग हर सेलेब्रिटी ने मनोज तिवारी को आ आ कर शुभेच्छा दी।

मनोज तिवारी बताते हैं भारत का नॉन हिंदी अवार्ड और हिंदी का देशभक्ति गीत का जादू कल देखा मैंने– क्युकी भले देश से दूर बसे हैं ये लोग ,पर दिल में तो भारत देश ही सजाये बैठे हैं। कभी नहीं भूलेगी ये मलेशिया की ये शाम।

वैसे आपको बतादें कि इस इवेंट के दूसरे दिन भोजपुरी, तमिल, तेलुगु और मलयालम फिल्म इंडस्ट्री से लेकर बॉलीवुड की भी कई हस्तियों ने शिरकत की। इवेंट में साउथ फिल्म इंडस्ट्री के साथ बॉलीवुड के तमाम सेलेब्स फैन्स का आकर्षण का केंद्र बने रहे। अभिनेत्री श्रीदेवी दूसरे दिन भी पति बोनी कपूर के साथ यहां पहुंची। इसके अलावा श्रेया सरन, असिन, अमाला पॉल भी इस इवेंट में शामिल हुई हैं। एक्ट्रेस हुमा कुरैशी भाई साकिब सलीम के साथ अवॉर्ड फंक्शन में शामिल हुई हैं। इवेंट में असिन अपने फैन्स के साथ सेल्फी खिंचवाती हुई नजर आईं। वहीं अपनी ड्रेस के चलते नीतू चंद्रा भी चर्चाओं में रही।

चेयरमैन विष्णु इंदौरी ने अवॉर्ड सेरेमनी के लिए मलेशिया को चुना है। उन्होंने बताया, “भारतीय फिल्में यहां काफी पॉपुलर हैं, इसलिए हमने अवॉर्ड सेरेमनी के लिए मलेशिया को चुना है।” इस अवॉर्ड फंक्शन का समापन हो गया है।


(शशिकांत सिंह)

Loading

कुछ त कहीं......

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Scroll Up